Sunday, December 13, 2020

EPS 95 Pension Hike News: 15 दिसंबर 2020 को मा. प्रधानमंत्री श्री. नरेंद्र मोदी EPS-95 पेंशनधारकों की पेंशन ₹7500 कर सकते है ऐलान, NAC ने ज्ञापन सौपा

EPS 95 NAC NEWS | EPS 95 MINIMUM PENSION 7500 HIKE DATE


नमस्कार, देश के 65 लाख EPS-95 पेंशनधारकों की न्यूनतम पेंशन 7500 बढ़ोतरी के लिए राष्ट्रीय संघर्ष समिति द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में EPS-95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति गुजरात के सदस्यो द्वारा माननीय प्रधानमंत्री जी के नाम एक पत्र लिखा गया है। आज के अपडेट में उसके बारे में पूरी जानकारी लेने वाले हैं।


दरसल माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 15 दिसंबर 2020 को कच्छ की पवित्र भूमि पर आ रहे हैं। इसी को देखते हुए EPS-95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति जो सदस्य है तो उनके द्वारा माननीय प्रधानमंत्री जी के नाम जो पत्र लिखा गया है तो इसमें EPS-95 पेंशनधारकों की जो मांगे हैं तो उन मांगों के संदर्भ में लिखा गया है। और डेयरी कॉर्पोरेशन पेंशनर लडत कमेटी द्वारा लिखे गए पत्र को वितरित करने के लिए EPS-95 पेंशनधारकों की पेंशन बढ़ोतरी पर निर्णय को शीघ्र करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को राष्ट्रीय संगठन समिति के अध्यक्ष माननीय कमांडर अशोक जी राउत का पत्र है वह उन्होंने प्रस्तुत करने माननीय सांसद श्री विनोदभाई साहब से दिनांक 12 दिसंबर 2020 को भेंट की और उनको यह पत्र सौंपा है।


यह जानकारी श्री आर सी पटेल डेरी निगम और श्री जसुभाई बरोटा हस्तशिल्प निगम के प्रतिनिधियों द्वारा आमने सामने मुलाकात करके दी गई है। EPS-95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति के सदस्यो द्वारा माननीय सांसद श्री चावड़ाजी से अनुरोध किया गया की eps-95 पेंशनधारकों की मांगो का पत्र माननीय प्रधानमंत्री जी आमने सामने दे। इसके बाद माननीय सांसद महोदय जी द्वारा इस मुलाकात के दौरान EPS-95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति के सदसस्यो  को EPS-95 पेंशनधारकों की जो मांगे हैं तो उन मांगों का जो पत्र माननीय प्रधानमंत्री जी को देने का आश्वासन राष्ट्रीय संघर्ष समिति के सदस्यों को दिया है।


EPS-95 पेंशनधारकों की न्यूनतम पेंशन बढ़ोतरी के लिए राष्ट्रीय संगठन समिति गुजरात की टीम की तरफ से यह जो बड़ा प्रयास किया गया है तो वह काफी सराहनीय है। क्योंकि EPS-95 पेंशनधारकों लंबे समय से डिमांड कर रहे हैं कि उनकी पेंशन को ₹7500 किए जाए पर अभी तक पेंशन की बढ़ोतरी नहीं हुई है। इसको देखते हुए 15 दिसंबर 2020 को माननीय प्रधानमंत्री जी पधार रहे हैं। और EPS-95 पेंशनधारकों की जो मांगे हैं तो इन मांगों का जो ज्ञापन  माननीय सांसद श्री चावड़ा जी द्वारा आमने-सामने देने का आश्वासन eps95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति के सदस्यों को दिया गया है।


यह जानकारी EPS-95 पेंशनधारकों के लिए श्री आर सी पटेल और बीके चौहान माधोपुर भुज कचरा गुजरात से दी गई है। EPS-95 पेंशनधारकों की पेंशन बढ़ोतरी को लेकर यह जो एक और अपडेट था तो उसी अपडेट के बारे में अभी हमने आपको जानकारी दी।  आज के इस अपडेट में यही जानकारी आप सभी को हमें देनी थी। दी गई जानकारी अच्छी लगी तो इसको आप ज्यादा से ज्यादा EPS-95 पेंशनधारकों के साथ शेयर कीजिए ताकि इसके बारे में सभी को पता चल सके।



0 Post a Comment:

Post a Comment