Tuesday, December 29, 2020

EPS 95 पेंशन बढ़ोतरी के लिए राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडेय जी ने मा प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, Recomendation for EPS 95 Minimum Pension Hike 7500+DA to PM

जैसा कि सभी EPS 95 पेंशन धारकों को अवगत है कि राष्ट्रीय संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय कमांडर अशोक राउतजी द्वारा चलाए जा रहे जनप्रतिनिधियों से देशव्यापी संपर्क अभियान के अंतर्गत EPS-95 पेंशनधारकों की मांगों से अपने अपने क्षेत्र के सांसदों से अवगत कराए जाने के लिए कराते हुए शीघ्र समाधान हेतु आग्रह किया जा रहा है।


इसी क्रम में छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष श्री एल एन सिद्दीकी जी के नेतृत्व में राज्य के माननीय सांसदों से विगत दिनों क्रमबद्ध रूप से संपर्क किया जा रहा है। और EPS 95 पेंशनधारकों की मांगो का  ज्ञापन सौंपा जा रहा है। इसी के चलते दुर्ग छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडे जी के साथ EPS 95 पेंशनधारकों का ज्ञापन है तो वह सौंपा गया। और माननीय सांसद  सुश्री सरोज पांडे जी सांसद राज्यसभा द्वारा माननीय प्रधानमंत्री जी को एक पत्र EPS 95 पेंशनधारकों की मांगों के संदर्भ में लिखा गया है। 


उन्होंने उनके पत्र में लिखा है कर्मचारी पेंशन योजना 1995 के सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन वृद्धि के संबंध में।  आगे उन्होंने उनके पत्र में माननीय प्रधानमंत्री जी को संबोधित करते हुए लिखा है, आदरणीय महोदय जी, मेरे संसदीय क्षेत्र से राष्ट्रीय संघर्ष समिति छत्तीसगढ़ राज्य के सदस्यगण मिले उन्होंने बताया कि ईपीएफ 1995 पेंशनर्स को अत्यंत अल्प पेंशन मिलता है। और न्यूनतम मात्र ₹1000 प्रति महा है जिससे पति और पत्नी दोनों लोगों का गुजारा हो ना आज की महंगाई में बहुत ही कठिन है। और इन पर इसकी हालत अत्यंत दयनीय है छत्तीसगढ़ में लगभग 88000 पेंशन धारक है।


उन्होंने समय-समय पर विभिन्न ज्ञापनो के माध्यम से विभिन्न संबंधित मंत्रालय और अधिकारियों  को भी इस संबंध में अवगत कराया है।

मैं आग्रह करती हूं कि इनकी  वृद्धावस्था को दृष्टि में रखकर न्यूनतम पेंशन को कम से कम 7500 रुपए प्रतिमाह बढ़ाने और महंगाई भत्ते सूचकांक से जोड़ने  पर सहानुभूति पूर्वक विचार करें। ताकि यह वृध्द पेंशनर्स अपने जीवन के अंतिम दिनों को गुजारा सम्मान पूर्वक व्यतीत कर सकें।


दुर्ग छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद  सुश्री सरोज पांडे जी के द्वारा eps-95 पेंशनधारकों की जो मांगे है तो उसे मंजूर करवाने हेतु माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री महोदय भारत सरकार को एक पत्र लिखा गया है। EPS-95 पेंशन धारकों की मांगों के संदर्भ में दुर्ग छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडे जी के साथ जब ज्ञापन सौंपा गया तब तक प्रेसिडेंट सिद्धकी दुर्ग प्रेसिडेंट उमेश उपाध्याय और सेक्रेटरी के एस ठाकुर मौजूद थे।



0 Post a Comment:

Post a Comment