Tuesday, December 29, 2020

EPS 95 पेंशनर्स न्युनतम पेंशन बढ़ोतरी 7500+DA, मेडिकल सुविधा, सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार उच्चतम पेंशन का भुगतान संदर्भ आज की ताजा खबर

EPS 95 PENSION HIKE | EPS 95 MINIMUM PENSION 7500+DA | HIGHER PENSION


जैसा कि सभी EPS-95 पेंशनधारकों को अवगत है कि राष्ट्रीय संघर्ष समिति द्वारा EPS-95 पेंशन की बढ़ोतरी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ दिनों पहले राष्ट्रीय संघर्ष समिति द्वारा देशभर में राष्ट्रव्यापी महासंपर्क अभियान की घोषणा की गई थी। इसके चलते देश भर के EPS-95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति के पदाधिकारी है तो अपने अपने अपने क्षेत्र के सांसद महोदय है तो उनको EPS-95 पेंशनधारकों की जो मांगे हैं तो उसका ज्ञापन माननीय प्रधानमंत्री महोदय के नाम सौंपा है।


इसी के चलते छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय समिति के प्रतिनिधि मंडलके द्वारा EPS-95 पेंशनधारकों की मांगों के संदर्भ में राजनांदगांव जिले के माननीय सांसद श्री संतोष पांडे जी को EPS-95 पेंशनधारकों की मांगों के संदर्भ में माननीय प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया है। EPS-95 पेंशनधारकों की मौजूदा समय में जो ₹1000 पेंशन है तो उसे बढ़ाकर प्रति महीने ₹7500 करने की मांग रखी गई है। इसके साथ कर्मचारी भविष्य निधि संगठन द्वारा 31 मई 2017 को जो अंतरिम पत्र जारी किया गया था उसे रद्द कर माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार वास्तविक वेतन पर उसके पेंशन देने की मांग भी रखी गई है। इसके अलावा विधवा EPS-95 पेंशनधारकों को 100% पेंशन और चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने जैसी मुख्य मांगे इस ज्ञापन में रखी गई है।


दिनांक 27 दिसंबर 2020 को राजनांदगांव जिले के EPS-95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल है तो उनके द्वारा माननीय सांसद श्री संतोष पांडे जी को EPS-95 पेंशनधारकों की मांगों के संदर्भ में मुलाकात करके ज्ञापन सौंपा गया है। इस मुलाकात के दौरान EPS-95 पेंशनधारकों की जो समस्या है तो उन्हें माननीय सांसद महोदय जी द्वारा ध्यानपूर्वक सुना गया और इसके बाद माननीय सांसद जी द्वारा EPS-95 पेंशनधारकों को आश्वस्त किया गया कि EPS-95 पेंशन उसकी जो मांगे हैं तो उसके लिए भरसक मदद करेंगे। और लोकसभा में भी EPS-95 पेंशनधारकों की जो मांगे हैं तो उस के संदर्भ लोकसभा में चर्चा भी करेंगे करेंगे। 


इस मुलाकात में सर्व श्री अजय शुक्ला, ऐजाजुर रहमान साहब, फारुख भाई विश्वकर्मा जी, एवं अन्य सम्मानित सदस्यों ने माननीय सांसद महोदय से मुलाकात कर EPS-95 पेंशनर्स की समस्याओं से अवगत कराया। और EPS-95 पेंशनधारकों की समस्याओं से अवगत कराया और उनसे EPS-95 पेंशनधारकों की जो मांगे हैं तो उस के संदर्भ में माननीय प्रधानमंत्री जी के नाम पत्र लिखने के लिए भी विनती की गई है। EPS-95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति छत्तीसगढ़ के जो सदस्य हैं तो उनके द्वारा माननीय प्रधानमंत्री जी के नाम जिसमें EPS-95 पेंशनधारकों की माननीय सांसद श्री संतोष पांडे जी को सौंपा गया है। 

इसकी जानकारी राष्ट्रीय संघर्ष समिति द्वारा अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर साझा की गई है जिसे आप नीचे देख सकते हैं।





0 Post a Comment:

Post a Comment