Saturday, November 14, 2020

EPS 95 Pensioners News | इपीएस 95 पेंशनभोगी की पेंशन में वृद्धि के लिए गृह मंत्री श्री अमितभाई शाह से सिफारिश

दिनांक: 13/11/2020

इपीएस 95 पेंशनभोगी की पेंशन में वृद्धि के लिए  सिफारिश

गुजरात स्टेट डेयरी कॉरपोरेशन के सेवानिवृत्त कर्मचारी, सभी बोर्ड / निगम, मिल्क यूनियन, कंपनी, फैक्ट्री, सहकारी समितियाँ, औद्योगिक इकाइयाँ, बैंक, प्रेस, मिल इत्यादि के गुजरात राज्य के करीबन 15 लाख से अधिक तथा 27 राज्य और केन्द्र शासित प्रदेश के मिल के 65 पेन्शनर भाई-बहन हैं।

ईपीएस  योजना के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के भाइयों और बहनों ने 35 से 40 वर्षों तक अपने जीवन के आधे से अधिक समय के लिए विभिन्न विभागों में सेवा की है।


उस समय हर महीने रु 417/- से 541/-  रुपये  राशि काटी गई है। और ईपीएस फंड में जमा किया।  अगर हम इसकी गणना करें तो ईपीएस फंड में लाखों रुपये से अधिक जमा हो चुके हैं।  इसके विरूद्ध उन्हें प्रतिमाह 300 से रु 2500 की निश्चित पेंशन मिल रही है। इसमे महंगाई तथा आरोग्य भथ्था नही मिल रहा।

ईपीएस 95 योजना के बुजुर्ग जो ऐसी स्थिति में रह रहे हैं, 70 से 80 वर्ष की आयु सीमा पार कर चुके हैं। अधिकांश बड़ी बीमारियों से पीड़ित हैं।  बहनों सहित।

महंगाई के इतने समय में भी दूध या सब्जियां इतनी कम मात्रा में उपलब्ध नहीं हैं। पेंशनर पेन्शन की तनाव, कई तरह की चिंताओं से घिरा हुआ है।


राष्ट्रीय आंदोलन समिति के अध्यक्ष श्री राउत साहब पिछले चार वर्षों से अधिक समय से दिल्ली से लेकर जिलों तक विभिन्न आंदोलन के साथ दिल्ली में भारत सरकार के लिए सिफारिशें और निरूपण कर रहे हैं।

मथुरा की सांसद सुश्री हेमा मालिनी के माध्यम से पेंशन बढ़ाने के लिए, 4 मार्च, 2020 को प्रधान मंत्री श्री मोदी साहेब के साथ आमने-सामने की बैठक हुई है। प्रधानमंत्री ने सकारात्मक रुख अपनाया। फिर महामारी के कारण देरी हुई।  हालांकि, प्रधानमंत्री श्री मोदी से हमे पूरा भरोसा है।


इसके एक भाग के रूप में, गृह मंत्री श्री अमिताभाई शाह 11 नवंबर, 2020 को कच्छ की पवित्र भूमि में आए थे, फिर श्री केशुभाई पटेल कच्छ जिला भाजपा अध्यक्ष के माध्यम से श्री अमितभाई शाह साहब के नाम एक अनुरोध पत्र दिया गया है।

हम, पुराने पेंशनभोगी, आशा करते हैं कि आपको हमारे जुनून के लिए सिफारिश की जाएगी। हम गृह मंत्री श्री अमिताभाई शाह से अनुरोध और अपेक्षा करते हैं।

31 अक्टूबर, 2020 को सरदार जयंती के अवसर पर श्री भूपेन्द्रसिंह चूड़ासमा साहब, शिक्षा राज्य मंत्री, गुजरात राज्य और श्री विनोदभाई चावड़ा, मोरबी -कच्छ  को एक पत्र लिखने की सिफारिश की गई है।


हम बुजुर्गों  सभी मीडिया समूहों से अनुरोध करते हैं कि वे टीवी समाचार और समाचार पत्रों, मीडिया के माध्यम से भारत सरकार, दिल्ली को संदेश दें।  

દૈનિક સંદેશ, ભુજ-કચ્છ, 13-11-2020 दैनिक संदेश, भुज-कच्छ, 13-11-2020 जिलाध्यक्ष भाजप श्री केशुभाई पटेल की निश्रा मे श्री अमिताभाई शाह, गृह मंत्री, भारत सरकार, दिल्ली को पेन्शन प्रश्न हेतु सिफारिश के लिए सोपा आवेदन पत्र।


0 Post a Comment:

Post a Comment