Tuesday, December 8, 2020

Good News For EPS 95 Pensioners: EPS-95 पेंशनर्स की न्यूनतम पेंशन बढ़ोतरी की मांग ₹ 7500 Budget 2021 सत्र से पहले मंजूर किए जाने की संभावना

देश के 65 लाक EPS-95 पेंशनधारकों की पेंशन बढ़ोतरी के लिए राष्ट्रीय संघर्ष समिति लगातार प्रयास कर रही है।  हाल ही में राष्ट्रीय संघर्ष समिति के राष्ट्रिय अध्यक्ष माननीय कमांडर अशोक राउतजी द्वारा देश के 65 लाख EPS-95 पेंशनधारकों के लिए एक मोहती बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है जिसमें उनके द्वारा कहा गया है कि देश भर के EPS-95 पेंशनधारकों को एक साथ जोड़ने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर महासंपर्क अभियान शुरू किया गया है जिससे जो EPS-95 पेंशनधारक अभी तक राष्ट्रीय संघर्ष समिति के साथ नहीं जुड़े हैं तो वह भी जोड़ सकेंगे।



साथ में माननीय कमांडर अशोक राउतजी द्वारा कहा गया है कि EPS-95 पेंशनधारकों की जो न्यूनतम पेंशन बढ़ोतरी की मांग है ₹7500 और उसे महंगाई भत्ते के साथ बढ़ोतरी के संदर्भ में महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है। माननीय कमांडर अशोक राउतजी द्वारा कहा गया है कि EPS-95 पेंशनधारकों की पेंशन बढ़ोतरी आने वाले बजट सत्र तक या उससे पहले EPS-95 पेंशनधारकों की मांगों को सरकार द्वारा मंजूर किए जाने की संभावना दिखाई दे रही है। EPS-95 पेंशनधारकों की जो मांगे हैं। तो चलिए जान लेते हैं कि राष्ट्रीय संघर्ष समिति द्वारा यह जो महत्वपूर्ण संदेश दिया गया है तो वह क्या है।


राष्ट्रीय संघर्ष समिति द्वारा महासंपर्क अभियान की घोषणा भी की गई है इसके लिए राष्ट्रीय संघर्ष समिति द्वारा एक चार्ट भी जारी किया गया है। राष्ट्रीय संघर्ष समिति के सभी पदाधिकारियों को अलग अलग नेताओ, मंत्रियो, संसद सदस्यों, प्रधानमंत्री, वित्तमंत्री, गृहमंत्री, श्रममंत्री आदि से संपर्क कर EPS-95 पेंशन बढ़ोतरी के लिए “महासंपर्क अभियान” दिनांक 07-12-2020 से 31-01-2021 तक चलाया जायेंगा, जिसका चार्ट आप निचे देख सकते है और डाउनलोड कर सकते है। 

राष्ट्रीय संघर्ष समिति द्वारा बताया गया है, जैसा कि हम सभी जानते है कि EPS-95 पेंशनधारकों की मांगों को मंजूर करवाने हेतु आप सभी के द्वारा  पिछले 4 वर्षों में तहसील स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर, दिल्ली तक हजारों आंदोलन सफलतापूर्वक सपन्न किए गए। मा. श्रममंत्री जी की अपील पर NAC द्वारा सभी आंदोलन वापिस ले लिए गए है केवल NAC के मुख्यालय बुलढाणा (महाराष्ट्र) का क्रमिक अनशन पिछले 715 दिनों से अखंडित शुरू है।


दिनांक 4 मार्च 2020 को मा. हेमा मालिनी जी, संसद सदस्य मथुरा की अगुवाई में मा. प्रधानमंत्री जी के साथ NAC प्रतिनिधियों के साथ हुई मीटिंग में मा. प्रधानमंत्री जी द्वारा आश्वासन व संबंधित मा. मंत्री महोदय जी को दिशा निर्देश देने के बाद से ही 65 लाख वृद्ध पेंशनधारकों की निगाहें मा. प्रधानमंत्री पर टिकी हुई हैं। 

EPS-95 पेंशनधारकों कि मुख्य मांगे अब शीघ्र ही पूरी होगी। आनेवाले बजट सत्र तक या उसके पहले EPS-95 पेंशनधारकों कि मांगों को सरकार द्वारा मंजूर किए जाने की संभावना दिखाई दे रही है। इस प्रक्रिया में पार्लियामेंट्री कमेटी ऑन लेबर सहित कई घटकों की अपनी अपनी भूमिकाएं हैं। हमें विदित ही है कि हमारे पेंशन धारक भाई बहन दिन प्रतिदिन हमें छोड़कर संसार से बिदा हो रहे हैं इसलिए NAC द्वारा हमारी मांगों को शीघ्रातिशीघ्र मंजूर करवाने हेतु, राष्ट्रीय स्तर पर "महासंपर्क अभियान" शुरू किया गया है।


महासंपर्क अभियान का चार्ट प्रसारित किया जा रहा है। कृपया चार्ट अनुसार अपनी अपनी जवाबदारी प्रभावी रीति से सम्हालते हुए इस महाअभियान में सहभागी होकर इसे सफल बनाए।





0 Post a Comment:

Post a Comment