Sunday, October 25, 2020

EPS 95 Minimum Pension HIke 7500+DA Latest News | Lok Sabha MP Sadhvi Pragya Recommended to PM for EPS 95 Pension Hike

राष्ट्रिय संघर्ष समिति NAC की ओर से लगातार ईपीएस 95 पेंशन बढ़ोतरी के लिए किये जा रहे प्रयासों के मद्देनजर दिनांक 19 अक्टूबर 2020 को भोपाल (मध्यप्रदेश) लोकसभा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर उनसे पेंशनधारको की मांगो को मंजूर करने की सिफारिस की है। इनसे पहले मथुरा सांसद हेमा मालिनी जी समेत अन्य कई सांसदों ने भी अपनी ओर से प्रधानमंत्री जी को पत्र लिख कर ईपीएस 95 पेंशनधारको की मांगे मंजूर करने की शिफारिस की है।


भोपाल (मध्यप्रदेश) लोकसभा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ईपीएस 95 पेंशनवृद्धि के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर उनसे ईपीएस 95 पेंशनधारको की मांगो को मंजूर करने की सिफारिस की है।

इस पत्र में सांसद साध्वी प्रज्ञा जी ने राष्ट्रिय संघर्ष समिति की ओर से सौपे गए ज्ञापन की प्रतिलिपि लगाते हुए प्रधानमंत्री जी से कहा की, ईपीएस 95 पेंशनधारको को कम पेंशन मिल रही है जो इन वरिष्ठ नागरिको के जीवन के लिए बहुत कम है। अतः ईपीएस 95 के सेवानिवृत हुए कर्मचारियों को न्यूनतम पेंशन सहित मंहगाई भत्ता और चिकित्सा सुविधा प्रदान की जाये।


ईपीएस 95 पेंशनधारको की पेंशनवृद्धि के लिए विशेष मांगे

EPFO द्वारा जारी किया गया अन्तरिम पत्र दिनांक 31/05/2017 को रद्द कर माननीय सुप्रीम कोर्ट के अनुसार वास्तविक वेतन व मंहगाई पर पेंशन दी जाए।

ईपीएस 95 पेंशनधारको को कम से कम 7500 /- रुपये बेसिक व मंहगाई भत्ता दिया जाए। 

सभी eps 95 पेंशन कर्मचारियों और उनके परिवार को फ्री मेडिकल सुविधा दी जाए। 

जिन सेवानिव्रत कर्मचारियों को इस स्कीम मे सामील नहीं किया गया है उन्हे योजना का सदस्य बनाया जाए या 5000/- रुपये न्यूनतम पेंशन दी जाए। 



0 Post a Comment:

Post a Comment